Monday 7 October 2019

कविता. ३१६४. किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी।

                                                    किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी सरगम सुनाती है आशाओं को उम्मीदों कि पहचान इशारे देकर जाती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपनों कि राह दिलाती है कोशिश कि तलाश को उजालों कि रोशनी सहारे देती जाती है दिशाओं को दास्तानों कि लहर सोच कि दुनिया दिलाती है उम्मीदों को कदमों कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी पुकार सुनाती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देकर जाती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश आशाओं कि रोशनी दिलाती है अदाओं कि सोच को सपनों कि आस पुकार देती जाती है कोशिश को जज्बातों कि राह उजाले कि लहर दिलाती है अदाओं को नजारों कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी नजारे सुनाती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देकर जाती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उजालों कि परख दिलाती है लहरों कि तलाश को तरानों कि परख उम्मीदे देती जाती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को इरादों कि लहर इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी उम्मीदे सुनाती है दिशाओं को तरानों कि परख उजाले देकर जाती है लहरों को खयालों कि राह दिशाओं कि सरगम दिलाती है आशाओं कि सरगम को धून कि पहचान इशारे देती जाती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश राहे देती है अदाओं को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी इशारे सुनाती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देकर जाती है जज्बातों को आशाओं कि समझ उमंग कि कोशिश दिलाती है तरानों कि लहर को दास्तानों कि सोच सहारे देती जाती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी उमंग सुनाती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश अंदाज देकर जाती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं कि समझ दिलाती है अल्फाजों कि आहट को लहरों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि लहर सपने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी राहे सुनाती है अदाओं को नजारों कि कोशिश अफसाने देकर जाती है जज्बातों को अंदाजों कि सुबह इशारे कि सौगात दिलाती है तरानों कि समझ को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है किनारों कि पहचान अल्फाज देती है लहरों को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी उम्मीदे सुनाती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देकर जाती है उजालों को रोशनी कि किनारों कि लहर सपने कि पहचान दिलाती है लहरों कि कोशिश को तरानों कि समझ दास्ताने देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अफसानों कि परख उजाले देती है रोशनी को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी दास्ताने सुनाती है राहों को जज्बातों कि समझ बदलाव देकर जाती है दिशाओं को अंदाजों कि आशाओं कि परख उजाले कि राह दिलाती है कदमों कि अफसानों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि आस दिलाती है।
किसी एहसास संग मुस्कान कि कोई कहानी नजारे सुनाती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देकर जाती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश कि सोच सपने दिलाती है अफसानों को तरानों कि समझ के सपने देती है एहसासों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख जज्बात देती है अफसानों को अरमानों कि आस दिलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...