Saturday 19 October 2019

कविता. ३१८७. हर मोड से अरमानों कि एक।

                                                            हर मोड से अरमानों कि एक।
हर मोड से अरमानों कि एक आवाज सुनाई पडती है कदमों को परख लेने कि उम्मीद उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सुबह कि राहे देती है किनारों को एहसासों कि परख खयाल देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश सपनों कि राहे देती है उजालों को अंदाजों कि दिशाएं देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक पहचान सुनाई पडती है दिशाओं को सपनों कि धाराएं सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने कि धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच एहसासों कि कोशिश देती है अदाओं को कदमों कि आहट देती है उम्मीदों को आशाओं कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक कहानी सुनाई पडती है आशाओं को जज्बातों से जुडने कि राहे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज कि परख देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने कि सोच देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कोशिश के जज्बातों को अरमानों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक दिशा सुनाई पडती है किनारों को समझकर लहरों कि सरगम धून देती है अंदाजों को तरानों कि समझ बदलाव कि तलाश देती है जज्बातों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को एहसासों कि परख उजाले कि रोशनी देती है कदमों को आवाजों कि तलाश इशारे देती है अफसानों के उजालों को दास्तानों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक परख सुनाई पडती है कोशिश को तरानों से परखकर पुकार सरगम देती है कदमों को आशाओं कि उमंग उजाले कि लहर देती है किनारों को उम्मीदों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश तराने कि समझ देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं के एहसासों को अंदाजों के सपनों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक कोशिश सुनाई पडती है दिशाओं को जज्बातों कि परख देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश उमंग कि लहर देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अल्फाज कि सुबह देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है राहों को किनारों के अफसानों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक आवाज सुनाई पडती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश देती है एहसासों को आवाजों कि धून उजाले कि पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है कदमों कि आहट इशारों कि आस देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है जज्बातों को अफसानों कि तलाश देती है अदाओं को जज्बातों के दिशाओं कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक अदा सुनाई पडती है दिशाओं को अफसानों कि उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सुबह कि तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है आशाओं कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश देती है अफसानों को तरानों के सपनों कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक उमंग सुनाई पडती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश देती है दिशाओं को आशाओं कि लहर सपने कि आस देती है किनारों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है बदलावों कि आवाज धून उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि लहर अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों के आहट आशाओं कि समझ सहारे देती है।
हर मोड से अरमानों कि एक कोशिश सुनाई पडती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाओं कि तलाश देती है कदमों को आशाओं कि दिशाएं रोशनी देती है उजालों को खयालों कि पहचान इशारे देती है आवाजों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश तरानों के परख एहसासों कि समझ सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...