Wednesday 16 October 2019

कविता. ३१८१. हर दास्तान को अरमानों कि सोच।

                                                               हर दास्तान को अरमानों कि सोच।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को मुस्कान कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को सुबह कि पहचान बदलाव देती है अदाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है नजारों को राहों कि समझ उमंग देती है कदमों कि आहट कोशिश देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को परख कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को किनारे कि तलाश इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है नजारों को जज्बातों कि परख किनारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि सुबह इशारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच इरादे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार सपने देती है किनारों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच राहे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उजालों कि परख किनारे देती है दिशाओं को लहरों कि तलाश सहारे देती है नजारों को अरमानों कि सोच इशारे देती है कदमों को इरादों कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच लहरे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश पुकार देती है राहों को आशाओं कि समझ उमंग देती है अदाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच सहारे देती है नजारों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आस एहसास देती है कोशिश को अंदाजों कि उमंग इरादे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट राह देती है बदलावों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है आवाजों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि सोच अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर दास्तान को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि पुकार धून देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...