Monday 21 October 2019

कविता. ३१९१. कदमों को आशाओं कि आवाज।

                                                                 कदमों को आशाओं कि आवाज।
कदमों को आशाओं कि आवाज धून देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर इशारे देती है खयालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं कि परख को उजाले कि रोशनी तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज उमंग देती है दास्तानों को खयालों कि पहचान इशारे देती है बदलावों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है जज्बातों को कदमों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को राहों कि समझ तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज परख देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है कोशिश को अरमानों कि समझ उमंग देती है लहरों को दिशाओं कि सरगम धून देती है बदलावों को पुकार कि रोशनी देती है उम्मीदों को दास्तानों को जज्बातों कि परख उजाले देती है अफसानों कि एहसासों कि परख तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज सहारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है इरादों को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि समझ देती है उजालों को दिशाओं कि सरगम धून देती है कोशिश को अरमानों कि एहसासों कि समझ तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान इशारे देती है उजालों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है नजारों को खयालों कि उम्मीद पुकार देती है अदाओं को नजारों कि सोच देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ बदलाव देती है अफसानों को जज्बातों कि अहमियत तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज पुकार देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को उजालों कि रोशनी नजारे देती है खयालों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है कोशिश को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि तलाश तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज धून देती है दिशाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच तराने देती है।
कदमों को आशाओं कि आवाज तलाश देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है इशारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को नजारों कि सोच सपने देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है कदमों को अफसानों कि पहचान तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...