Sunday 27 October 2019

कविता. ३२०३. हर खयाल को लम्हों कि पहचान।

                                                        हर खयाल को लम्हों कि पहचान।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को खयालों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ सुबह देती है अदाओं को तरानों कि परख उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश नजारे देती है कदमों को उम्मीदों कि पुकार धून देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम उजाले देती है राहों को अफसानों कि आस इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है नजारों को आशाओं कि परख उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान आस देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है परख को कोशिश कि पहचान आशाओं कि समझ राहे देती है रोशनी को बदलावों कि परख उजालों कि रोशनी देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है खयालों को एहसासों कि पहचान संग बदलाव कि धारा उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान राह देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी पुकार देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग कि कोशिश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है नजारों को राहों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि लहर सपने देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी परख देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अरमानों कि सुबह नजारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार सपने देती है दास्तानों को राहों कि सोच अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि राह उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान तराने देती है अदाओं को नजारों कि समझ दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को तरानों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है अफसाने को तरानों कि परख उम्मीदों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...