Tuesday 22 October 2019

कविता. ३१९३. हर पुकार को आशाओं कि पहचान।

                                                               हर पुकार को आशाओं कि पहचान।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान इशारे देती है कोशिश को अरमानों कि समझ किनारे देती है एहसासों को नजारे कि सोच सरगम देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान नजारे देती है अदाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है कोशिश को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों कि लहर सपने देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राह देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान लहरे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को इरादों कि लहर नजारे देती है लहरों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश परख देती है खयालों को आशाओं कि परख उजाले देती है अरमानों को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ किनारे देती है तरानों को बदलावों कि सोच परख देती है अदाओं को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को जज्बातों कि पहचान उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आवाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को एहसासों कि आस परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है खयालों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच रोशनी देती है किनारों को एहसासों कि सरगम उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को  खयालों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अंदाजों कि सोच उम्मीदे देती है।
हर पुकार को आशाओं कि पहचान तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को नजारों कि सुबह तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अल्फाजों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...