Tuesday 1 October 2019

कविता. ३१५१. हर आवाज को तरानों कि परख।

                                                             हर आवाज को तरानों कि परख।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई कहानी देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है इशारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है परख को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई कोशिश देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है लहरों को अरमानों कि कोशिश इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई रोशनी देती है लहरों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई अंदाज देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को राहों कि पहचान बदलाव देती है राहों को दास्तान कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि कोशिश इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है सपनों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को राहों कि समझ इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को राहों कि तलाश इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को राहों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है किनारों को नजारों कि सोच इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई दास्तान देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश पहचान देती है अफसानों को जज्बातों कि परख इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम इशारे देती है।
हर आवाज को तरानों कि परख कोई अंदाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है नजारों को राहों कि लहर रोशनी देती है उजालों को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...