Monday 30 September 2019

कविता. ३१५०. हर परख को उजाले कि लहर।

                                                                          हर परख को उजाले कि लहर।
हर परख को उजाले कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है कदमों को इरादों कि लहर तराने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर सपने देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है आशाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर किनारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह उजाले देती है आवाजों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को तरानों कि तलाश इशारे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर दास्ताने देती है अदाओं को तरानों कि सोच धून देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है अंदाजों को किनारों कि कोशिश अफसाने देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं कि सरगम धून देती है अल्फाजों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राहे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि पुकार सपने देती है अल्फाजों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि सोच पुकार देती है किनारों को एहसासों कि उमंग इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर इरादे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर अल्फाज देती है तरानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को अफसानों कि लहर कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है रोशनी को दास्तान देती है।
हर परख को उजाले कि लहर तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को लहरों कि कहानी धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को नजारों कि लहर सुबह देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है रोशनी को दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...