Monday 16 September 2019

कविता. ३१२२. हर नजारे को मौसम के आशाओं कि।

                                                           हर नजारे को मौसम के आशाओं कि।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आवाजों को धून कि सरगम सोच देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है रोशनी को दिशाओं कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ राहे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को राहों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि तलाश उजाले देती है अदाओं को किनारों कि रोशनी नजारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आस को अंदाजों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है इशारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को तरानों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि सोच मुस्कान देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है लहरों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है लहरों को खयालों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि परख किनारे देती है एहसासों को जज्बातों कि सरगम धून देती है राहों को अल्फाजों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि तलाश जज्बात देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को इरादों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि परख उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि आस एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश दिशाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह इरादे देती है अदाओं को कदमों कि पुकार धून देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सपने देती है।
हर नजारे को मौसम के आशाओं कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि आहट अल्फाज देती है लहरों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को तरानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को जज्बातों कि सोच सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...