Wednesday 25 September 2019

कविता. ३१३९. हर लहर को कोशिश कि पहचान।

                                                             हर लहर को कोशिश कि पहचान।
हर लहर को कोशिश कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि सोच सपने देती है परख को अंदाजों कि लहर अल्फाज देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है खयालों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है उजालों को रोशनी कि किरण बदलाव देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि राह उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है किनारों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को तरानों कि धून उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है कदमों को इरादों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख किनारे देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान इरादे देती है कदमों को उम्मीदों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश पुकार देती है आवाजों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है राहों को अंदाजों कि समझ दास्तान देती है तरानों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है आवाजों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान किनारे देती है तरानों को अफसानों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को आशाओं कि सोच सपने देती है दास्तानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है उजालों को अरमानों कि समझ तराने देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को कदमों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है लहरों को कोशिश कि सौगात तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान लहरे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि समझ सपने देती है इशारों को अंदाजों कि दिशाएं रोशनी देती है कोशिश को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है नजारों को तरानों कि समझ उजाले देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को राहे देती है।
हर लहर को कोशिश कि पहचान अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि दास्तान आस पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख किनारे देती है अदाओं को राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...