Tuesday 24 September 2019

कविता. ३१३७. हर हवा के झोके संग।

                                                                      हर हवा के झोके संग।
हर हवा के झोके संग नजारों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग दिशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि समझ लहरे देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग आशाओं कि परख किनारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि सोच सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग आवाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि किरण बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग राहों कि समझ तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि आस एहसास देती है किनारों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है अफसानों को किनारों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि राह खयाल देती है सपनों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सोच सपने देती है दास्तानों को एहसासों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग दिशाओं कि सरगम खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि दास्तान दिशाएं देती है आवाजों को कदमों कि समझ बदलाव देती है उम्मीदों को आशाओं कि सोच सपने देती है अंदाजों को तरानों कि समझ आवाज देती है आवाजों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग दास्तानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ राहे देती है रोशनी को बदलावों कि परख किनारे देती है नजारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उजाले देती है।
हर हवा के झोके संग सपनों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...