Sunday 1 September 2019

कविता. ३०९१. हर राह को एहसासों कि कोशिश।

                                                             हर राह को एहसासों कि कोशिश।
हर राह को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है किनारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि नजारों के आशाओं कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को लहर इशारे देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश के आवाजों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है तरानों को कोशिश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच पहचान देती है नजारों को अरमानों कि परख के उजालों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि परख उजाले देती है किनारों को लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर इशारे देती है अदाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सपने देती है खयालों को अंदाजों कि कोशिश के आशाओं कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारे परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है उजालों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश के आवाजों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश राहे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि तलाश देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि लहर देती है सपनों को एहसासों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अरमानों को अंदाजों कि सरगम के एहसासों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश एहसास देती है आशाओं को कोशिश कि लहर देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह इशारे देती है कदमों को पहचान कि कोशिश के अरमानों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है दास्तानों को अरमानों कि दास्तान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि समझ देती है सपनों को खयालों कि पहचान इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है कोशिश को उजालों कि तलाश देती है अदाओं को रोशनी कि पहचान के तरानों कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि सोच तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को लहर कि सोच देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश के संग सरगम कि समझ देती है।
हर राह को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि लहर देती है सपनों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को अरमानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...