Tuesday 3 September 2019

कविता. ३०९५. हर राह को जज्बातों कि तलाश।

                                                                    हर राह को जज्बातों कि तलाश।
हर राह को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों कि पहचान इशारे देती है एहसासों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि परख इशारे देती है उजालों को दिशाओं कि रोशनी किनारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच सपने देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों कि समझ उजाले देती है किनारों को इशारों कि तलाश अफसाने देती है आशाओं को कोशिश कि पुकार सपने देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है मुस्कान को सपनों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं कि परख सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है सुबह को खयालों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है नजारों कि पुकार सपने देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को किनारों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को तरानों कि आवाज उमंग देती है उजालों को रोशनी कि परख एहसास देती है अल्फाजों को सपनों कि तलाश अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को किनारों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश किनारे देती है अदाओं कि समझ उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है बदलावों को परख कि धाराएं इशारे देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को एहसासों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश कोशिश देती है दिशाओं कि लहर सपने देती है उम्मीदों को तरानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अरमानों को अंदाजों कि पुकार आवाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को किनारों कि तलाश पहचान देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है बदलावों को जज्बातों कि समझ लहर देती है आशाओं को कोशिश कि पुकार सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश दास्ताने देती है दास्तानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश इरादे देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच रोशनी देती है।
हर राह को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात परख उजाले देती है दिशाओं को अदाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को आशाओं कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...