Thursday 5 September 2019

कविता. ३१००. हर हवा के एहसास संग कोई।

                                                                 हर हवा के एहसास संग कोई।
हर हवा के एहसास संग कोई खयाल एक सरगम बनकर साथ चलता है किसी इशारे को जज्बातों कि धून संग उमंग का सितारा मिलता है कोशिश के अफसानों को जज्बातों का किनारा दिखता है दास्तानों को राहों कि पहचान का इशारा लम्हों मे नजर आता है उजालों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उमंग एक मुस्कान बनकर साथ चलती है किसी कोशिश को अंदाजों कि सोच संग सपनों का इशारा मिलता है दिशाओं के अरमानों को आशाओं का अफसाना दिखता है कदमों को जज्बातों कि सोच का सहारा इशारों मे नजर आता है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को अदाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उम्मीद एक आस बनकर साथ चलती है किसी उजाले को रोशनी कि समझ संग दिशाओं का इशारा मिलता है कदमों के अल्फाजों को जज्बातों का इशारा दिखता है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान रोशनी के तराने देती है आशाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई परख एक आवाज बनकर साथ चलती है किसी सुबह को नजारे कि उमंग संग दास्तानों का किनारा मिलता है आशाओं के दिशाओं को अफसानों का सहारा दिखता है कदमों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है लहरों को नजारों कि सोच सपने देती है अंदाजों को तरानों कि कोशिश अफसाने के किनारे देती है दास्तानों को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उमंग एक सोच बनकर साथ चलता है किसी कोशिश को अंदाजों कि उजालों संग दिशाओं का इशारा मिलता है परख के अल्फाजों को जज्बातों का किनारा दिखता है आशाओं को राहों कि पहचान उम्मीदे देती है अदाओं के दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अफसानों कि लहर अल्फाज के तराने देती है कदमों को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई सुबह एक किनारा बनकर साथ चलती है किसी तलाश को दास्तानों कि सोच संग सपनों का एहसास मिलता है कोशिश के अफसाने को दिशाओं का इशारा दिखता है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अंदाजों के सपने कि रोशनी उजाले देती है उजालों को रोशनी कि समझ बदलाव के तराने देती है दिशाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उमंग एक कहानी बनकर साथ चलती है किसी अंदाज को जज्बातों कि तलाश संग उजालों का सहारा मिलता है आशाओं के दिशाओं को दास्तानों का सपना दिखता है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश के अफसानों कि सोच रोशनी देती है राहों को अफसानों कि परख उजाले के इशारे देती है अदाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उम्मीद एक आस बनकर साथ चलती है किसी कोशिश को अफसानों कि परख संग दिशाओं का सपना मिलता है कदमों के अल्फाजों को अरमानों का इशारा दिखता है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं के जज्बातों कि परख उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि सोच पहचान के तराने देती है दास्तानों को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई कहानी एक इशारा बनकर साथ चलता है किसी अंदाज को जज्बातों कि समझ संग राहों का एहसास मिलता है आशाओं के दिशाओं को अफसानों का सहारा दिखता है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है कदमों के अल्फाजों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमान देती है।
हर हवा के एहसास संग कोई उम्मीद एक किनारा बनकर साथ चलती है किसी कोशिश को अफसानों कि तलाश संग दिशाओं का इशारा मिलता है कदमों के जज्बातों को अरमानों का इशारा दिखता है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अरमान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...