Wednesday 11 September 2019

कविता. ३११२. हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम।

                                                      हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम पुकार देती है आवाजों को अंदाजों कि पहचान रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को राह के इशारे कि सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है लहरों को खयालों कि सौगात परख देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीद संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को परख कि धाराएं बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उजाले संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है तरानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को लहरों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख तराने संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम आस देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि समझ पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सोच सपने संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम आवाज देती है आवाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि लहर सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि बदलाव देती है हवाओं को उम्मीदों कि तलाश इशारे संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम सोच देती है उजालों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अदाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आवाजों को धून कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच परख संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम आस देती है नजारों को अंदाजों कि समझ परख देती है खयालों को एहसासों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अफसानों को तरानों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है किनारों को अदाओं कि समझ उमंग संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम धून देती है राहों को अफसानों कि परख पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि परख दास्ताने देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश तराने संग राहे देती है।
हर कोशिश संग दिशाओं कि सरगम खयाल देती है अदाओं को आवाजों कि सोच सहारे देती है सपनों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है उजालों कि रोशनी इशारे देती है किनारों को नजारों कि पहचान बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे संग राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...