Tuesday 17 September 2019

कविता. ३१२४. हर कोशिश को आवाजों कि पहचान।

                                                          हर कोशिश को आवाजों कि पहचान।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट राहे देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान इरादे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सुबह खयाल देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान दास्ताने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है परख को अफसानों कि लहर इशारे देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान तराने देती है लहरों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अफसानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि आस एहसास देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान सहारे देती है राहों को एहसासों कि सोच किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश जज्बात देती है दिशाओं को एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान राहे देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कोशिश को जज्बातों कि लहर सपने देती है कदमों को दिशाओं कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान दास्ताने देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को परख कि धाराएं अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है तरानों को आशाओं कि सुबह इशारे देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश नजारे देती है आशाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि आस सहारे देती है कदमों को अफसानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है।
हर कोशिश को आवाजों कि पहचान अफसाने देती है अरमानों को जज्बातों कि लहर सपने देती है तरानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि पुकार धून देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...