Friday 20 September 2019

कविता. ३१२९. हर खयाल को लम्हों कि पहचान।

                                                              हर खयाल को लम्हों कि पहचान।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख अहमियत देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान ख्वारीश देती है दास्तानों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि परख रोशनी देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि कोशिश राहे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि लहर अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान इशारा देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ तराने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि परख किनारे देती है नजारों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच बदलाव देती है इशारों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान तराना देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को कदमों कि आहट नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को आशाओं कि सुबह नजारे देती है दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि पहचान अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान किनारा देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है लहरों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह इशारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी तराने देती है परख को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच पुकार देती है आशाओं को अरमानों कि समझ राहे देती है तरानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान आवाज देती है पुकार को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि लहर सपने देती है पुकार को दिशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि परख अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान ख्वारीश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को दिशाओं कि समझ उमंग देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि राह उजाले देती है दास्तानों को राहों कि समझ अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान अफसाना देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि परख किनारे देती है आशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अदाएं देती है।
हर खयाल को लम्हों कि पहचान किनारा देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि परख अफसाने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अदाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...