Thursday 5 September 2019

कविता. ३०९९. हर किनारे को एहसासों कि समझ।

                                                              हर किनारे को एहसासों कि समझ।
हर किनारे को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि पुकार धून देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच पहचान देती है परख को कोशिश के अरमानों कि सोच सहारे देती है सुबह को नजारों कि रोशनी रंगत देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है राहों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि सोच उमंग देती है अदाओं को खयालों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि सरगम धून देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट पुकार देती है कदमों को तरानों कि कोशिश अदाएं देती है कोशिश को आशाओं कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर नजारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच परख देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को तरानों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ दास्तान देती है आशाओं को जज्बातों कि परख राहे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को तरानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को राहों कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ लहर देती है दिशाओं को अफसानों कि दास्तान दिशाएं देती है कोशिश को राहों कि परख उजाले देती है अदाओं को नजारों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सौगात सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है एहसासों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है इरादों को कोशिश कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ राहे देती है आशाओं को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को एहसासों कि परख देती है आवाजों को तरानों कि उमंग सरगम देती है अरमानों को नजारों कि पहचान इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ दास्ताने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि परख उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि राह रोशनी देती है अदाओं को लहरों कि समझ उमंग देती है बदलावों को एहसासों कि तलाश सहारे देती है।
हर किनारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि लहर सपने देती है अरमानों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि परख कहानी देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है खयालों को नजारों कि तलाश सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...