Wednesday 11 September 2019

कविता. ३१११. हर मौसम के एहसास संग।

                                                                हर मौसम के एहसास संग।
हर मौसम के एहसास संग दिशाओं कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों कि रंगत इशारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ सपने देती है अदाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि लहर इशारे देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को सपनों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग आशाओं कि लहर एहसास देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है हवाओं को कोशिश कि परख किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग खयालों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि राह रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि परख किनारे देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग राहों कि तलाश तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग दास्तानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि लहर सपने देती है कदमों को दिशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि किरण अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सहारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग आशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को दिशाओं कि पुकार धून देती है कोशिश को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ राहे देती है तरानों को अंदाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग अंदाजों कि समझ नजारे देती है आशाओं को किनारों कि पुकार पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश अफसाने देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग अदाओं कि लहर सपने देती है दास्तानों को उजालों कि परख रोशनी देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है अदाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है आवाजों को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है।
हर मौसम के एहसास संग जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि आस पहचान देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह उजाले देती है आवाजों को तरानों कि धून पुकार देती है हवाओं को उम्मीदों कि परख जज्बात देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को तरानों कि तलाश इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...