Tuesday 3 September 2019

कविता. ३०९६. अरमानों को किनारों कि समझ।

                                                                    अरमानों को किनारों कि समझ।
अरमानों को किनारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है बदलावों को दिशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सरगम धून देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि समझ राहे देती है आशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है अल्फाजों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को रोशनी कि समझ उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अफसानों को किनारों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि परख सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को किस्सों कि आस एहसास देती है इरादों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है बदलावों को अंदाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को एहसासों के तराने संग कोशिश कि सोच इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ रोशनी देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को नजारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर सरगम देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों के उजाले कि सोच इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को अरमानों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि सोच इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को आशाओं कि कोशिश दास्तान देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है बदलावों को अदाओं कि समझ उमंग देती है उजालों को अफसानों कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ सपने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है। थे
अरमानों को किनारों कि समझ आवाज देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि आंधी आस देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अंदाजों कि लहर एहसास देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि धारा इशारे देती है।
अरमानों को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है एहसासों को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि पहचान इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...