Saturday 28 September 2019

कविता. ३१४६. किनारे को एहसासों कि समझ।

                                                           किनारे को एहसासों कि समझ।
किनारे को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को तरानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सुबह देती है रोशनी को तरानों कि तलाश तराने कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि राह लहरे देती है कदमों को इरादों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान तराने कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ रोशनी देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ तराने कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ दिशाएं देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच लहरे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है राहों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को आवाजों कि सरगम धून कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच समझ देती है तरानों को आशाओं कि लहर इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को अफसानों कि पहचान अल्फाज कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ नजारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है लहरों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को खयालों कि राह उजाले देती है नजारों को जज्बातों कि सोच परख देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच दास्ताने देती है अंदाजों को कदमों कि सरगम धून कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है राहों को अफसानों कि सोच तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ राहे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को आवाजों कि सरगम धून देती है तरानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच खयाल कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को खयालों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि परख दास्ताने देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे कि अहमियत रोशनी देती है।
किनारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को अंदाजों को अदाओं कि पुकार है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अरमानों कि समझ उमंग कि अहमियत रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...