Saturday 21 September 2019

कविता. ३१३१. हर आस को पहचान लेने कि जरुरत।

                                                    हर आस को पहचान लेने कि जरुरत।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत दास्तान देती है लहरों को किनारों कि अहमियत पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत पुकार देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत परख देती है दास्तानों को राहों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को आवाजों कि सरगम धून देती है कदमों को इरादों कि तलाश तराने देती है अदाओं को कोशिश कि पहचान अल्फाज देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत जज्बात देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को राहों कि समझ उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत परख देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को एहसासों कि परख अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत आवाज देती है पुकार को आशाओं कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है खयालों को अंदाजों कि जरुरत पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत अंदाज देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को अदाओं कि पहचान इशारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को अरमानों कि सोच उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत जज्बात देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख किनारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को नजारों कि समझ उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि परख किनारे देती है लहरों को दिशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि राह तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है।
हर आस को पहचान लेने कि जरुरत कोशिश देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है इरादों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि सरगम आवाज देती है परख को दिशाओं कि पहचान कोशिश देती है अदाओं को नजारों कि आवाज उम्मीद देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...