Friday 27 September 2019

कविता. ३१४३. उजाले कि लहर।

                                                                    उजाले कि लहर।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है आवाजों कि सरगम पुकार नयीसी देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि परख उमंग देती है अदाओं को नजारों कि परख उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं कि समझ उमंग नयीसी देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है राहों को अंदाजों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को जज्बातों कि राह रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश किस्से देती है दिशाओं कि लहर उमंग नयीसी देती है आशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि समझ उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है तरानों कि समझ पुकार नयीसी देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सौगात रोशनी देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं कि सरगम धून नयीसी देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है नजारों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है सपनों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को उम्मीदों कि सोच इशारे देती है अदाओं को किनारों कि राह उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अदाओं कि पुकार आस नयीसी देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है लहरों को अरमानों कि राह पहचान देती है कदमों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह अफसाने देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश दास्ताने देती है तरानों कि समझ उमंग नयीसी देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है राहों को जज्बातों कि तलाश रोशनी देती है दास्तानों को अफसानों कि दास्तानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है कदमों कि आहट अल्फाज नयीसी देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि नजर तराने देती है दिशाओं को राहों कि पहचान किनारे देती है अदाओं को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश लम्हे देती है किनारों कि सोच उम्मीदे नयीसी देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है तरानों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है नजारों को जज्बातों कि समझ राहे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले कि लहर देती है।
हर कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों कि आहट पुकार नयीसी देती है राहों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है अदाओं को नजारों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को राहों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच उजाले कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...