Monday 9 September 2019

कविता. ३१०७. हर किस्से संग खयालों कि।

                                                                     हर किस्से संग खयालों कि।
हर किस्से संग खयालों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि परख उजाले देती है इशारों को उम्मीदों कि राह परख देती है कदमों को दास्तानों कि समझ जज्बात देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है नजारों को तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख इशारे देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ उमंग देती है राहों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है राहों को अंदाजों कि सोच तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि पुकार धून देती है दास्तानों को तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है किनारों को अंदाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि तलाश सहारे देती है सपनों को सुबह कि समझ उमंग देती है अदाओं के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है राहों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सपने देती है रोशनी के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि सुबह नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आहट पुकार देती है कदमों को अरमानों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ देती है अदाओं के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को तरानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को अरमानों कि तलाश देती है अफसानों के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच देती है सपनों के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है कोशिश के तराने देती है।
हर किस्से संग खयालों कि आवाज धून देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है उजालों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है किनारों को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अंदाजों को तरानों कि सोच देती है आशाओं के तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...