Friday 6 September 2019

कविता. ३१०२. हर पल किसी किनारे को एहसासों कि।

                                                         हर पल किसी किनारे को एहसासों कि।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि सुबह सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है कदमों को एहसासों कि सोच सपने देती है लहरों को नजारों कि परख उजाले देती है अरमानों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को आशाओं कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है सपनों को अरमानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ इरादे देती है लहरों को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को दास्तानों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि तलाश दास्ताने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ तराने देती है कदमों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है परख को अंदाजों कि समझ उमंग देती है नजारों को दिशाओं कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि कोशिश इरादे देती है इशारों को अंदाजों कि लहर सपने देती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान अल्फाज देती है राहों को अदाओं कि तलाश तराने देती है तरानों को बदलावों कि दिशाएं रोशनी देती है कदमों को अरमानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि समझ उम्मीदे देती है इरादों को आशाओं कि परख तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि लहर सपने देती है दास्तानों को दिशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि लहर सपने देती है अदाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को नजारों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अल्फाजों कि आहट इशारे देती है किनारों को लहरों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि परख नजारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सोच सपने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को उजालों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को तरानों कि राह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को तरानों कि धून आवाज देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच पहचान देती है।
हर पल किसी किनारे को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है बदलावों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...