Monday 9 September 2019

कविता. ३१०८. हर तराने को जज्बातों कि रंगत।

                                                   हर तराने को जज्बातों कि रंगत।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत एहसास देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को धून कि पहचान अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर नजारे देती है आस को अफसानों कि तलाश सहारे देती है परख को अंदाजों कि समझ के उमंग कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत आवाज देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है एहसासों को अरमानों कि तलाश के आवाजों कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत दास्तान देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ पहचान देती है बदलावों को अंदाजो कि तलाश कोशिश देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि राह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ के सपने कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अदाओं कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच के राह कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को इशारों कि सोच सपने देती है अदाओं को नजारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है एहसासों को राहों कि पहचान लहर कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत आवाज देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अदाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है लहरों को अरमानों कि समझ उमंग कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत दिशाएं देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि पुकार एहसास देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है आवाजों को एहसासों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि लहर आशाओं को इशारों कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत आवाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को एहसासों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपनों कि परख देती है।
हर तराने को जज्बातों कि रंगत उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को अंदाजों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को किनारों कि लहर इशारों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...