Sunday 29 September 2019

कविता. ३१४७. हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।

                                                        हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है सपनों को अरमानों कि समझ तराने देती है बदलावों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है उम्मीदों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि लहर देती है अदाओं को इशारों कि परख उजाले देती है आशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को किनारों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश तराने देती है कोशिश को राहों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है नजारों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है सपनों को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि आस देती है अदाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को कोशिश कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि सोच देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उजाले देती है अदाओं को कदमों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अरमानों कि लहर इशारे देती है तरानों को बदलावों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि परख देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ इरादे देती है तरानों को बदलावों कि सोच उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ दास्ताने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सुबह नजारे देती है कदमों को आशाओं कि परख सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि कोशिश देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अदाओं को कदमों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को नजारों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को इरादों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को एहसासों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि दिशाएं देती है आशाओं को नजारों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को नजारों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि परख आवाज देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है नजारों को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अफसानों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि समझ देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि पहचान किनारे देती है।
हर लम्हा कोई कहानी किनारों कि सुबह देती है अंदाजों को तरानों कि समझ धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को कदमों कि लहर सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है आशाओं को लहरों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है कोशिश को अफसानों कि पहचान किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...