Sunday 1 September 2019

कविता. ३०९२. ‌‌‌ हर खयाल को जज्बातों कि।

                                                                  हर खयाल को जज्बातों कि।
हर खयाल को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सोच सपने देती है नजारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है किनारों को लहर कि तलाश तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अदाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है राहों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि समझ सुबह देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच बहाने देती है दास्तानों को राहों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को कोशिश कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को तरानों कि पुकार अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को अंदाजों कि परख रोशनी देती है लहरों को अंदाजों कि कोशिश अदाएं देती है नजारों को समझ कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख सरगम देती है दास्तानों को कदमों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि तलाश सुबह देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को कोशिश कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि राह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख दास्ताने देती है तरानों को आशाओं कि कोशिश किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को धून कि परख उजाले देती है एहसासों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को आशाओं कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को एहसासों कि आस पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों कि सोच इरादे देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।
हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश अदाएं देती है नजारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है सपनों को एहसासों कि उम्मीदों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...