Sunday 15 September 2019

कविता. ३१२०. किनारे को अरमानों कि सोच।

                                                               किनारे को अरमानों कि सोच।
किनारे को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि सुबह दास्ताने देती है कोशिश को अंदाजों कि दास्तान अफसाने देती है दिशाओं को परख कि धाराएं इशारे देती है कोशिश को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच परख देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं कि तलाश तराने देती है आवाजों को पहचान कि कोशिश अदाएं देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है सपनों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच दास्ताने देती है दास्तानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अहमियत देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच खयाल देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश सुबह देती है रोशनी कि किरण अदाएं देती है अदाओं को आवाजों कि धून उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच राहे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच एहसास देती है दास्तानों को कदमों कि पहचान बदलाव देती है लहरों को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ उमंग देती है उजालों कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को अरमानों कि बदलाव को उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच लहरे देती है खयालों को अफसानों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ को उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख किनारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश को उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच इशारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कोशिश कि तलाश इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि परख को उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि परख नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश परख देती है तरानों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर सहारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच को उजाले कि राह देती है।
किनारे को अरमानों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को दिशाओं कि सरगम आवाज देती है अदाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ को उजाले कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...