Saturday 7 September 2019

कविता. ३१०४. हर रोशनी कि किरण के संग।

                                                                    हर रोशनी कि किरण के संग।
हर रोशनी कि किरण के संग सुबह को आशाओं कि तलाश मिलती है कोशिश को अफसानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है पहचान को लम्हों कि ख्वारीश तलाश देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि लहर कोशिश देती है अरमानों को जज्बातों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग अफसाने को अंदाजों कि सोच मिलती है किनारों को अंदाजों कि समझ इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि सोच परख देती है खयालों को एहसासों कि तलाश सहारे देती है लहरों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग सहारे को अरमानों कि समझ मिलती है कदमों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि परख उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि समझ उम्मीद देती है खयालों को एहसासों कि तलाश पहचान देती है अफसानों को जज्बातों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग इशारे को जज्बातों कि सोच मिलती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है लहरों को नजारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है तरानों को बदलावों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग दिशाओं को कदमों कि आहट मिलती है तरानों को बदलावों कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों कि एहसासों कि परख उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर सपने देती है अफसानों को अरमानों कि सौगात परख देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग आशाओं को जज्बातों कि सोच मिलती है मुस्कान को जज्बातों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग अरमानों को अंदाजों कि तलाश मिलती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस उजाले देती है बदलावों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि लहर सपने देती है एहसासों को तरानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग अल्फाजों को कदमों कि आहट मिलती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि पहचान दास्ताने देती है अदाओं को नजारों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को दिशाओं कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग दास्तानों को राहों कि पहचान मिलती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि परख देती है।
हर रोशनी कि किरण के संग सुबह को अंदाजों कि समझ मिलती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है आशाओं को नजारों कि लहर तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अरमानों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...