Wednesday 4 September 2019

कविता ३०९८. दिशाओं को जज्बातों कि पहचान।

                                                                    दिशाओं को जज्बातों कि पहचान।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे के राह देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश कि तलाश तराने देती है दास्तानों को लहरों कि सौगात खयाल देती है कदमों को अरमानों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है कदमों को पहचान कि धाराएं अफसाने देती है अदाओं को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान अल्फाज के तराने देती है अदाओं को किनारों कि सरगम आवाज देती है परख को कोशिश कि आस इशारे देती है दास्तानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान बदलाव देती है एहसासों को अफसानों कि तलाश पहचान देती है कदमों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान किनारे के अफसाने देती है आशाओं को अंदाजों कि सुबह नजारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अफसानों को उजालों कि परख उम्मीदे देती है राहों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है इरादों को कोशिश कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को बदलावों कि सरगम धून देती है आवाजों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान दास्तान के नजारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है इशारों को अंदाजों कि समझ उजाले देती है तरानों को आशाओं कि पहचान किनारे देती है अल्फाजों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे के तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है एहसासों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को उजालों कि परख उम्मीदे देती है अफसानों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान किनारे के इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है सपनों को जज्बातों कि सरगम धून देती है कोशिश को अफसानों कि राह उजाले देती है पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है आवाजों को धून कि सरगम राहे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ के पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इरादे के तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है उजालों को अरमानों कि सोच सपने देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आशाओं कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इशारे के किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को राहों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि कहानी उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान तराने के सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को कोशिश कि तलाश उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि लहर इशारे देती है अफसानों को तरानों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को राहों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को पुकार कि रोशनी देती है।
दिशाओं को जज्बातों कि पहचान इरादे के एहसास देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अंदाजों को तरानों कि सरगम धून देती है तलाश को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को अफसानों के पुकार कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...