Tuesday 24 September 2019

कविता. ३१३८. अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि।

                                                         अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को राहों कि सोच पहचान देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को दिशाओं कि सरगम धून देती है खयालों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को उजालों कि रोशनी सुबह देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि तलाश तराने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को राहों कि लहर सपने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि दास्तान राहे देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि लहर सपने देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है एहसासों को आशाओं कि समझ नजारे देती है कोशिश को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि परख किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को राहों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि तलाश तराने देती है खयालों को एहसासों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि परख उम्मीदे देती है कदमों को इरादों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह लहरे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को नजारों कि सोच सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को राहों कि समझ किनारे देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को दिशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है।
अरमानों कि कोशिश के आशाओं कि समझ उमंग देती है दास्तान को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि पहचान अल्फाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...