Sunday 15 September 2019

कविता. ३११९. हर जज्बात को आशाओं कि।

                                                                हर जज्बात को आशाओं कि।
हर जज्बात को आशाओं कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अरमानों कि आहट अल्फाज देती है पुकार को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को धून कि पहचान बदलाव देती है कदमों को दिशाओं कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि तलाश सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है आसमानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को हवाओं कि कहानी उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को परख कि धाराएं इशारे देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अरमानों कि तलाश समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पहचान देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि समझ उम्मीदे देती है अदाओं को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को सोच कि कोशिश परख देती है तरानों को बदलावों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि लहर नजारे देती है कोशिश को अफसानों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कोशिश कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि कोशिश दास्ताने देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि तलाश सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि राह लहरे देती है बदलावों को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ सपने देती है कोशिश को अफसानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि सोच सपने देती है कदमों को अफसानों कि समझ इरादे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि सरगम इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि पहचान बदलाव देती है राहों को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को नजारों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है।
हर जज्बात को आशाओं कि कोशिश उजाले देती है रोशनी को किनारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है खयालों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि राह पहचान देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...