Friday 13 September 2019

कविता. ३११५. हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश।

                                                            हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश राहे देती है कहानी के किरदारों कि पहचान दिशाएं देती है दास्तानों कि सोच सपने कि रोशनी देती है उजालों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि परख उजाले देती है नजारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश अदाएं देती है दास्तान के अदाओं कि समझ उमंग देती है उम्मीदों कि परख उजाले कि अहमियत देती है उजालों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आवाजों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश तराने के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश जज्बात देती है बदलावों के तरानों कि समझ उमंग देती है आशाओं कि पुकार सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अदाओं कि सोच सहारे देती है तरानों को बदलावों कि पुकार धून देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश अरमान देती है अंदाजों के आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि समझ देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सौगात देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि आहट अरमान देती है तरानों को बदलावों कि सोच सहारे के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं के जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि मुस्कान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आवाजों को अंदाजों कि सुबह किनारे के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश तराने देती है आवाजों के धून कि मुस्कान इशारे देती है दास्तानों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को अरमानों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है परख को कोशिश कि अहमियत पुकार के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश आस देती है दिशाओं के अरमानों कि सोच परख देती है अदाओं कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश दास्ताने देती है अदाओं के पुकार कि रोशनी उजाले देती है कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि आस पुकार देती है आवाजों को धून कि सरगम पुकार देती है तरानों को आशाओं कि सोच परख के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह सौगात देती है परख को कोशिश कि सौगात सहारे देती है अदाओं को दिशाओं कि कोशिश किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अदाओं को कदमों कि आहट राह के अफसाने देती है।
हर खयाल संग एहसासों कि कोशिश जज्बात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है बदलावों को अंदाजो कि समझ उमंग देती है तलाश को दास्तानों कि समझ इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि पुकार धून देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच के अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...