Wednesday 18 September 2019

कविता. ३१२५. हर उजाले को रोशनी कि।

                                                                 हर उजाले को रोशनी कि।
हर उजाले को रोशनी कि समझ इशारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है सपनों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ राहे देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ तराने देती है नजारों को जज्बातों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात खयाल देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि पहचान बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि किरण सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है तरानों को आवाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को राहों कि पहचान इरादे देती है खयालों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि कहानी उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को इरादों कि तलाश अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को कदमों कि आहट बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि कोशिश अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश सहारे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को नजारों कि परख सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि पुकार बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पुकार धून देती है दिशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच पहचान देती है परख को कोशिश कि तलाश तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है नजारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि आस एहसास देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है राहों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि सरगम खयाल देती है आशाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि आहट बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि परख उम्मीदे देती है तरानों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि परख खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव के सपने देती है।
हर उजाले को रोशनी कि समझ सुबह देती है नजारों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि लहर इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि परख नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश बदलाव के सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...