Thursday 12 September 2019

कविता. ३११३ हर बार किसी नजर के एहसास कि।

                                                                हर बार किसी नजर के एहसास कि।
हर बार किसी नजर के एहसास कि आंधी कोई मुस्कान लबों पर देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल कि धून से जुडने कि उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि पहचान सपने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि पुकार इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है नजारों को हवाओं कि कोशिश आशाओं कि राह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है कदमों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है आशाओं को किनारों कि समझ मुस्कान देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि उमंग उजाले देती है रोशनी को जीवन कि कहानी का सपना देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ तराने देती है सपनों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है सुबह को नये रंगों कि राह इशारे देती है कदमों कि आहट पुकार कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि आंधी आस देती है उम्मीद को सतरंगी राहों कि समझ तलाश देती है किनारों को लहरों कि कहानी दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ पहचान देती है कोशिश को अफसानों कि तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को मुस्कान कि समझ इशारे देती है दिशाओं कि परख किनारे कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि सुबह नजारे देती है सांसों को मुस्कान कि पहचान इशारे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर अरमान देती है सपनों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अफसानों को किनारों कि समझ बदलाव देती है खयालों को मुस्कान कि राह दिशाएं देती है अदाओं कि तलाश तराने कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि पूंजी परख देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि परख नजारे देती है कोशिश कि परख बदलाव कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि लहर सपने देती है कोशिश को तरानों कि सरगम आवाज देती है अरमानों को दिशाओं कि सपने आस देती है किनारों को अल्फाजों कि राह लहर देती है कदमों को आशाओं कि परख लहरे देती है जज्बातों को अदाओं कि उमंग उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि राह तराने देती है किनारों कि समझ मुस्कान कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि कोशिश लहरे देती है किनारे को एहसासों कि राह अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी सहारे देती है उम्मीदों को अरमानों कि परख लहर देती है तरानों को दिशाओं कि लहर पहचान देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश उमंग देती है बदलावों को तरानों कि धून पुकार देती है जज्बातों कि लहर आस कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि दास्तान दिशाएं देती है कोशिश को लहरों कि पहचान इशारे देती है कोशिश को तरानों कि सुबह मौसम देती है राहों कि सरगम अदाओं कि परख किनारे देती है कदमों कि राह दास्तान देती है जज्बातों को एहसासों कि पुकार हवाएं देती है नजारों को अरमानों कि लहर बदलाव देती है कदमों कि पहचान जज्बातों कि सोच सपने देती है।
हर बार किसी नजर के एहसास कि पूंजी परख देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ पहचान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सहारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को कदमों कि आहट राह देती है दिशाओं कि परख उजाले कि सोच सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...