Thursday 26 September 2019

कविता. ३१४२. कोशिश संग राहों कि लहर।

                                                               कोशिश संग राहों कि लहर।
कोशिश संग राहों कि लहर उजाले देती है अरमानों को अंदाजों कि सौगात सपने देती है किनारों को नजारों कि लहर इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि परख उम्मीदे देती है एहसासों को अंदाजों कि अहमियत रोशनी देती है अदाओं को नजारों कि समझ बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर उम्मीदे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच पहचान देती है दिशाओं को जज्बातों कि राह उजाले देती है आवाजों को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है आशाओं को किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है रोशनी को बदलावों कि लहर सपने देती है दिशाओं कि समझ उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है कदमों को उम्मीदों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को खयालों कि तलाश तराने देती है कदमों को इरादों को अरमानों कि समझ राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख सहारे देती है किनारों को एहसासों कि सोच तराने देती है अदाओं को आशाओं कि सोच बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर इशारे देती है कदमों को इरादों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच इशारे देती है सपनों को एहसासों कि लहर खयाल देती है आशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ नजारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को आवाजों कि धून अफसाने देती है लहरों को अरमानों कि समझ बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर इरादे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उजालों को अरमानों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है आशाओं को नजारों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को आवाजों कि सोच सपने देती है किनारों को एहसासों कि पहचान बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर दास्ताने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अल्फाजों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि रोशनी किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर सपने देती है खयालों को एहसासों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि परख किनारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर तराने देती है अफसानों को तरानों कि पहचान बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर इरादे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि सोच किनारे देती है नजारों को आशाओं कि सरगम उजाले देती है रोशनी को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है आवाजों को तरानों कि समझ पुकार देती है एहसासों को अंदाजों कि समझ बदलाव कि परख देती है।
कोशिश संग राहों कि लहर नजारे देती है आशाओं को किनारों कि सोच उम्मीद देती है कदमों को इरादों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अंदाजों कि परख रोशनी देती है आशाओं को दास्तानों कि परख किनारे देती है अदाओं को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच बदलाव कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...