Tuesday 17 September 2019

कविता. ३१२३. हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि।

                                                               हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात खयाल देती है सुबह के रंगों को सपनों संग एहसास देती है किनारों को उजालों कि रोशनी समझ देती है कदमों को उम्मीदों कि कहानी इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम राहे देती है कदमों को उम्मीदों कि राह सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच पहचान के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि तलाश देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दास्तान के अदाओं को अंदाजों संग अरमान देती है दिशाओं को उम्मीदों कि परख किनारे देती है तरानों को बदलावों कि पुकार धून देती है आशाओं को लहरों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि राह देती है तरानों को बदलावों कि सरगम खयाल देती है परख के खयालों को आशाओं संग बदलाव देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि आहट अरमान देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख उजाले देती है तरानों को बदलावों कि लहर इशारे देती है कदमों को इरादों कि समझ उम्मीद के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि समझ देती है कदमों को अरमानों कि तलाश तराने देती है आस के अंदाजों को किनारों संग एहसास देती है दिशाओं को कदमों कि राह उम्मीदे देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है खयालों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि तलाश देती है आशाओं को उम्मीदों कि सुबह नजारे देती है अरमानों के लम्हों को अंदाजों संग पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को तरानों कि समझ लहर के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि आस देती है कदमों को इरादों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ तराने देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश उम्मीद के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि परख देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि समझ नजारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश इशारे देती है उमंग को अरमानों कि समझ दास्तान के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि समझ राहे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है उजालों को अफसानों कि तलाश तराने के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि समझ देती है तरानों को बदलावों कि लहर उमंग देती है दिशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है लहरों को अरमानों कि परख उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि राह पहचान देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि समझ दास्तान के अफसाने देती है।
हवाओं कि कोशिश जज्बातों कि सपने देती है उजालों को अंदाजों कि आवाज धून देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है राहों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को लहरों कि कहानी उमंग देती है दिशाओं को दास्तानों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज के अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...