Sunday 22 September 2019

कविता. ३१३३ हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि।

                                                          हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कदमों को उमंग कि तलाश सहारे देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि तराने कोशिश देती है राहों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है आशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश अफसाने देती है तरानों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि सरगम आवाज देती है अदाओं को तरानों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख किनारे देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि लहर इशारे देती है दिशाओं को कोशिश कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ उम्मीद देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अफसानों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि कोशिश अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है उम्मीदों को आशाओं कि सरगम खयाल देती है अंदाजों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि सुबह इशारे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है इशारों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को कदमों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश उजाले देती है नजारों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को कदमों कि समझ उम्मीद देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि समझ उजाले देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है कदमों को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि राह दास्ताने देती है अदाओं को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि पुकार धून देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है कदमों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि राह उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि परख देती है।
हर किरण के रोशनी को दिशाओं कि सरगम जज्बात देती है आशाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को आशाओं कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सपने देती है आवाजों को लहरों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को बदलावों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...