Thursday 19 September 2019

कविता. ३१२८. कोशिश कि परख के उजालों कि।

                                                             कोशिश कि परख के उजालों कि।
कोशिश कि परख के उजालों कि रोशनी बदलाव देती है दिशाओं को अरमानों कि राह समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि परख उजाले देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अरमानों कि पहचान इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आवाजों को धून कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि समझ अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को एहसासों कि परख रोशनी देती है तरानों को लहरों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि राह एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राहे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि रोशनी इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि समझ राहे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि आस पुकार देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को राहों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है राहों को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि परख उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को बदलावों कि परख राहे देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है रोशनी को बदलावों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि आस पुकार देती है कदमों को इरादों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है रोशनी को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है अदाओं को राहों कि आस पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है कदमों को एहसासों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि परख उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है तरानों को बदलावों कि परख किनारे देती है राहों को अफसानों कि समझ तलाश देती है लहरों को अरमानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान सरगम देती है।
कोशिश कि परख के उजालों कि समझ उम्मीद देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश खयाल देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है राहों को रोशनी कि पहचान सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...