Thursday 12 September 2019

कविता. ३११४. हर पहचान को जज्बातों कि समझ।

                                                                  हर पहचान को जज्बातों कि समझ।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ लहरे देती है कदमों को अरमानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि सोच उम्मीदे देती है परख को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि सोच सहारे देती है किनारों को नजारों कि सोच पहचान देती है एहसासों को अदाओं कि तलाश इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि सौगात परख देती है अदाओं कि तलाश तराने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट राह देती है अफसानों को नजारों कि समझ उमंग देती है खयालों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों के तरानों कि परख सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है किनारों को नजारों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को अल्फाजों कि आहट अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि परख उजाले देती है एहसासों को अंदाजों कि उमंग सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर इशारे देती है आवाजों को धून के अफसाने देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश दास्ताने देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ राहे देती है किनारों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है परख को बदलावों कि समझ उमंग देती है अदाओं को नजारों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है इरादों को अंदाजों कि किनारे एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को नजारों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ इरादे देती है राहों को अफसानों कि कोशिश उजाले देती है इशारों को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को रोशनी कि किरण दास्ताने देती है कोशिश को अफसानों कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि बदलाव सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि लहर सपने देती है कोशिश को अल्फाजों को आशाओं कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है एहसासों को अंदाजों कि सोच सपने देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों को तरानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को राहों कि कहानी उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को आशाओं कि सौगात सहारे देती है।
हर पहचान को जज्बातों कि समझ रोशनी देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अरमान देती है अदाओं को कोशिश कि तलाश तराने देती है दिशाओं को किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर सपने देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि आस सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...