Saturday 28 September 2019

कविता. ३१४५. हर पुकार को खयालों कि पहचान।

                                                           हर पुकार को खयालों कि पहचान।
हर पुकार को खयालों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ एहसास देती है तरानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को लम्हों कि ख्वारीश उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि परख उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि समझ उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आवाज उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है उजालों को रोशनी कि किरण उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश देती है कदमों को आशाओं कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच नजारे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि सौगात परख देती है आशाओं को किनारों कि लहर उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच राहे देती है रोशनी को बदलावों कि परख देती है कोशिश को अफसानों कि समझ नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है आवाजों को धून कि सरगम आस देती है कदमों को आशाओं कि तलाश मुस्कान देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सोच देती है अदाओं को किनारों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ लहरे देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को आवाजों कि सरगम परख देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान राहे देती है दिशाओं को अफसाने कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि सोच देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आवाजों को अंदाजों कि लहर इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान नजारे देती है नजारों को अरमानों कि सोच परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि तलाश तराने देती है लहरों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि राह उजाले देती है आशाओं को अदाओं कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि अहमियत उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राह देती है दास्तानों को नजारों कि आहट अरमान देती है आस को एहसासों कि परख किनारे देती है कदमों को आशाओं कि परख दास्ताने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच उम्मीद के सपने देती है।
हर पुकार को खयालों कि पहचान तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है तरानों को आशाओं कि परख नजारे देती है राहों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद के सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...