Monday 2 September 2019

कविता. ३०९३. हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि।

                                                 हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को एहसासों कि समझ किनारे देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है परख को कोशिश कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि सोच सपने देती है राहों को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अल्फाज देती है कदमों को अरमानों कि सोच परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कोशिश कि पहचान किनारे देती है नजारे को मौसम कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि परख उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि आवाज धून देती है कोशिश को अफसानों कि परख उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि समझ उजाले देती है दास्तानों को दिशाओं कि लहर सपने देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है राहों को अंदाजों कि दास्तान दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है परख को कदमों कि आहट एहसास देती है अदाओं को दिशाओं कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि सोच पहचान देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ रोशनी देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है परख को अफसानों कि समझ इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है सपनों को एहसासों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि राह उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सुबह धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि राह उजाले देती है मुस्कान को सपनों कि सौगात परख देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को दिशाओं कि लहर सपने देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि परख राहे देती है कदमों को अरमानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को तरानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को एहसासों कि सोच सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को किनारों कि लहर इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को राहों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को नजारों कि परख उजाले देती है तरानों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है।
हर कहानी को किरदारों के एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है दिशाओं को नजारों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अदाओं को खयालों कि सौगात परख देती है किनारों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...