Friday 20 September 2019

कविता. ३१३०. हर लहर को कोशिश कि उमंग।

                                                               हर लहर को कोशिश कि उमंग।
हर लहर को कोशिश कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान किनारे देती है राहों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि किरण उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार धून देती है राहों को अफसानों कि सरगम आवाज देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है राहों को अंदाजों कि उमंग उजाले देती है अफसानों को कोशिश कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ राहे देती है अंदाजों को किनारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को राहों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग राहे देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अरमानों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाज को तरानों कि पुकार धून देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ नजारे देती है दिशाओं को एहसासों कि परख उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को राहों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को अंदाजों कि लहर सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है तरानों को बदलावों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग तराने देती है उजालों को अंदाजों कि समझ लहरे देती है अफसानों को जज्बातों कि लहर अल्फाज देती है कदमों को आशाओं कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उजाले देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को अफसानों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अफसानों को किनारों कि लहर दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है उजालों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को कदमों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीदे देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है आवाजों को एहसासों कि सुबह इशारे देती है।
हर लहर को कोशिश कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात खयाल देती है लहरों को नजारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि सुबह इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...