Saturday 21 September 2019

कविता. ३१३२. हर पुकार को आशाओं कि परख।

                                                             हर पुकार को आशाओं कि परख।
हर पुकार को आशाओं कि परख अफसाने देती है किनारों को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अदाओं को आवाजों कि सरगम धून देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है तरानों को लहरों कि सोच सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को किनारों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि परख बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कोशिश कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को तरानों कि तलाश सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को अंदाजों कि तलाश कोशिश देती है किनारों को एहसासों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को लहरों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि राह बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख उजाले देती है दास्तानों को राहों कि पहचान इशारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अंदाजों कि उमंग किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख तराने देती है दिशाओं को कदमों कि समझ उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि परख नजारे देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख दास्ताने देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर सपने देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है लहरों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है आवाजों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को एहसासों कि सोच बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है अदाओं को आवाजों कि सरगम धून देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है राहों को रोशनी कि किरण अफसाने देती है दिशाओं को कोशिश कि तलाश इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि परख उजाले देती है रोशनी को किनारों कि समझ उमंग देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को कोशिश कि राह पहचान देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि समझ उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश बदलाव कि कहानी देती है।
हर पुकार को आशाओं कि सुबह इशारे देती है कदमों को उम्मीदों कि सौगात खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उमंग देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि सुबह बदलाव कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...