Sunday 29 September 2019

कविता. ३१४८. हर पुकार को आवाजों कि धून।

                                                               हर पुकार को आवाजों कि धून।
हर पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को लहरों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि पुकार इशारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान सहारे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है कदमों को इरादों कि तलाश तराने देती है लहरों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि पुकार अरमानों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून अंदाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर इशारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को आशाओं कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ बदलावों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सौगात खयाल देती है आशाओं को जज्बातों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को कोशिश कि सरगम परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इरादे देती है अदाओं को मुस्कान कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है बदलावों को आशाओं कि तलाश तराने देती है किनारों को एहसासों कि सोच पहचान देती है कदमों को इरादों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम खयाल देती है आशाओं को एहसासों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून किनारे देती है नजारों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि लहर इशारे देती है अदाओं को आवाजों कि लहर सपने देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह सपने देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान लहरे देती है खयालों को एहसासों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं कि परख उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून दास्ताने देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि परख पहचान देती है नजारों को अफसानों कि तलाश तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि आस एहसास देती है खयालों को नजारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को अरमानों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को तरानों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है खयालों को एहसासों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है कोशिश को अफसानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि हर पल राहे देती है।
हर पुकार को आवाजों कि धून उजाले देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अंदाजों कि तलाश तराने देती है तरानों को लहरों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है अफसानों को दास्तानों कि हर पल राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...