Saturday 14 September 2019

कविता. ३११७. ‌ हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को।

                                                 हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को जज्बातों कि पुकार देती है आशाओं को तरानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को कोशिश कि परख अहमियत देती है अंदाजों को किनारों कि समझ बदलाव देती है राहों को दास्तानों कि तराने देती है अल्फाजों को अरमानों कि सुबह नजारे देती है अदाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को कदमों कि समझ देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अंदाजों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं को आशाओं कि परख देती है दास्तानों को तरानों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को अंदाजों कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश अल्फाज देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को नजारों कि तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को आशाओं कि परख देती है उजालों को अरमानों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है इशारों को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को तरानों कि सोच सपने देती है आवाजों को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है कदमों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है अल्फाजों को दिशाओं कि लहर सुबह देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश तराने देती है राहों को एहसासों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है उजालों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को राहों कि तलाश राहे देती है किनारों को नजारों कि समझ उमंग देती है आशाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को अंदाजों कि तलाश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि लहर सपने देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि परख उजाले देती है राहों को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि पुकार धून देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच खयाल देती है आवाजों को अंदाजों कि धून उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को कदमों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को आशाओं कि परख उजाले देती है अदाओं को तरानों कि समझ आवाज देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश किनारे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि आस देती है।
हर आसमान कि पहचान किसी इशारे को कदमों कि परख लहर देती है दास्तानों को कदमों कि सौगात आहट देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है खयालों को एहसासों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...