Wednesday 4 September 2019

कविता ३०९७. हर नजारे को एहसासों कि।

                                                                          हर नजारे को एहसासों कि।
हर नजारे को एहसासों कि पुकार इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है अदाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है किनारों को कदमों कि परख उजाले देती है राहों को अरमानों कि रोशनी उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि परख किनारे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान अल्फाज कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है इरादों को आशाओं कि सौगात खयाल देती है परख को कोशिश कि राह उजाले देती है कदमों को अरमानों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच पहचान देती है अदाओं को दास्तानों कि सुबह इशारे कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि सोच सपने देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को कदमों कि सोच सहारे देती है किनारों को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है आवाजों को अंदाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि परख किनारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है धून को अरमानों कि सोच सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सरगम खयाल देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सपने कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि समझ उजाले देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है कोशिश को दिशाओं कि लहर खयाल देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को जज्बातों कि समझ तलाश कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि रोशनी इरादे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है उजालों को कदमों कि सरगम धून देती है अदाओं को दास्तानों कि पहचान बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि सोच पहचान देती है तरानों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि लहर अल्फाज देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि सुबह इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि लहर इरादे देती है कोशिश को अफसानों कि सोच सुबह देती है कदमों को दास्तानों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं कि पुकार धून देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि परख उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दास्तानों को कदमों कि तलाश तराने देती है अदाओं को दिशाओं कि लहर सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कदमों कि आहट अफसाने देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि सोच रोशनी देती है दास्तानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है लहरों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश तराने देती है कदमों को अफसानों कि पुकार सपने देती है कोशिश को अंदाजों कि आस तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच तलाश कि अहमियत देती है।
हर नजारे को एहसासों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सुबह दास्ताने देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि पहचान अल्फाज देती है आशाओं को जज्बातों कि सौगात परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है तरानों को बदलावों कि सरगम धून कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...