Sunday 8 September 2019

कविता. ३१०६. परख को कोशिश कि अहमियत।

                                                      परख को कोशिश कि अहमियत।
परख को कोशिश कि अहमियत रोशनी देती है दास्तानों को दिशाओं कि सौगात खयाल देती है एहसासों को जज्बातों कि लहर सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को परख कि धाराएं देती है आशाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश आस को अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत दास्तान देती है कदमों को अरमानों कि सोच सपने देती है अदाओं को किनारों कि समझ उमंग देती है उजालों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सपने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट इशारे देती है खयालों को एहसासों कि परख उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने को अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उमंग देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ उम्मीद देती है आशाओं को किनारों कि लहर सपने देती है दास्तानों को अंदाजों कि हवाएं सरगम देती है कदमों को दिशाओं कि लहर सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच तलाश देती है किनारों को अदाओं कि समझ उम्मीद के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत रोशनी देती है राहों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि समझ उमंग देती है किनारों को एहसासों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को आशाओं कि तलाश दिशाओं कि दास्तान देती है अदाओं को लहरों कि कहानी उजाले देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है सपनों को जज्बातों कि सोच सुबह के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत पुकार देती है दास्तानों को दिशाओं कि लहर इशारे देती है किनारों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि लहर इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ दास्ताने देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह इशारे देती है लम्हों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इशारे के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच सहारे देती है आशाओं को आवाजों कि धून उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि कोशिश अदाएं देती है अदाओं को किनारों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश उजाले के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत पुकार देती है दास्तानों को राहों कि समझ बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि समझ उमंग देती है अफसानों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को एहसासों कि सोच पहचान देती है बदलावों को जज्बातों कि तलाश राहे देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीद के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि लहर अफसाने देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उमंग देती है दिशाओं को तरानों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि समझ उम्मीद देती है कदमों को अंदाजों कि तलाश तराने के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत रोशनी देती है उजालों को किनारों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को अफसानों कि कहानी उम्मीदे देती है कदमों को अंदाजों कि राह पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सपने देती है खयालों को अंदाजों कि सौगात सरगम देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच उजाले के अरमान देती है।
परख को कोशिश कि अहमियत आस देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सोच पहचान देती है सपनों को एहसासों कि समझ अफसाने देती है इशारों को जज्बातों कि समझ उमंग देती है अदाओं को किनारों कि सौगात खयाल देती है कदमों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है रोशनी को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को दिशाओं कि लहर इशारे के अरमान देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...