Friday 27 September 2019

कविता. ३१४४. दास्तानों को जज्बातों की समझ।

                                                        दास्तानों को जज्बातों कि समझ।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग के सपने देती है तरानों को बदलावों कि परख उम्मीदे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ राहे देती है तरानों को लहरों कि कहानी आशाएं देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है उजालों को रोशनी कि परख नजारे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद के तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि राह उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है तरानों को खयालों कि समझ उम्मीद देती है एहसासों को दिशाओं कि सरगम धून देती है अदाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ रोशनी के इशारे देती है अदाओं को अंदाजों कि लहर इशारे देती है आवाजों को सरगम कि धून पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच सपने देती है कोशिश को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ राह के अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट उजाले देती है उम्मीदों को कदमों कि समझ तराने देती है दिशाओं को आशाओं कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को अंदाजों कि आस एहसास देती है नजारों को किनारों कि समझ बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग के सपने देती है अदाओं को किनारों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि परख उम्मीदे देती है दास्तानों को अंदाजों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को धून कि सरगम खयाल देती है दिशाओं को आशाओं कि परख उम्मीदे देती है किनारों को एहसासों कि सुबह सपने देती है कदमों को इरादों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ तराने के अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट इरादे देती है राहों को अल्फाजों कि आहट राहे देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है अदाओं को किनारों कि लहर सपने देती है लहरों को जज्बातों कि लहर उजाले देती है राहों को रोशनी कि किरण अदाएं देती है एहसासों को अरमानों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ बदलाव के सपने देती है अदाओं को अंदाजों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को आवाजों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को कदमों कि पुकार राहे देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच सपने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ उम्मीद के तराने देती है आशाओं को लहरों कि कहानी उम्मीदे देती है तरानों को बदलावों कि परख उजाले देती है कदमों को आशाओं कि परख किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश इशारे देती है नजारों को तरानों कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ उमंग के सपने देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को तरानों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि समझ उम्मीद देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को राहों कि लहर सपने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच पहचान देती है।
दास्तानों को जज्बातों कि समझ अल्फाज के तराने देती है दिशाओं को कदमों कि आहट राहे देती है दिशाओं को आशाओं कि समझ उमंग देती है नजारों को एहसासों कि परख किनारे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि सुबह इशारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश तराने देती है आशाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...